Monday 29 November 2021

https://ift.tt/36CAGd7

यरुशलम दुनिया में एडल्ट टॉय्स का एक बहुत बड़ा बाजार है, जिसमें ब्लो-अप डॉल जैसे खिलौने भी शामिल हैं। भले ही ये खिलौने खुलेआम न बिकते हों लेकिन दूसरी चीजों की तरह इन्हें भी विज्ञापन की जरूरत होती है। ब्लो-अप डॉल्स के चेहरे बनाना निर्माताओं के लिए एक बड़ी चुनौती होती है। क्योंकि वे किसी महिला के चेहरे को उसकी अनुमति के बिना इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। कुछ निर्माताओं ने जब ऐसा किया तो महिला ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसकी शिकायत दर्ज कराई। महिला ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शिकायत की कि एक सेक्स डॉल कंपनी ने उसकी अनुमति के बिना सेक्स डॉल के चेहरे पर उसका इस्तेमाल किया। इजरायल डिफेंस फोर्सेस की एक पूर्व सैनिक 25 वर्षीय येल कोहेन एरिस सोशल मीडिया पर काफी मशहूर हैं और उनके लाखों फॉलोवर्स हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, 'मुझे पता चला कि एक बड़ी कंपनी ने मेरी अनुमति के बिना या मुझे जाने बिना मेरे जैसी एक सेक्स डॉल बनाई है।' कंपनी ने कॉपी किया बर्थमार्कउन्होंने लिखा, 'यह कोई मजाक नहीं है, यह सच है। उन्होंने गुड़िया का नाम 'येल' रखा है। मैं हैरान हूं, मुझे नहीं पता कि क्या करना चाहिए। येल ने लिखा, 'आपने मेरी स्टोरी पर देखा होगी कि यह मेरे देश में टीवी पर आ रही है। अब मैं इसे आप लोगों के साथ शेयर कर रही हूं।' निर्माता कंपनी 'डॉल स्टूडियो' ने बिना येल की अनुमति के उनका चेहरा इस्तेमाल किया है। इतना ही नहीं कंपनी ने येल के होठों के नीचे बने बर्थमार्क को भी कॉपी किया है। कानूनी कार्रवाई पर कर रहीं विचारडेली स्टार से बात करते हुए येल ने कहा कि शुरुआत में जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो वह हैरान हुईं क्योंकि उसका चेहरा बहुत जाना-पहचाना था। लेकिन तब उन्होंने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया और इसके बारे में भूल गईं। बेहद नाराज येल ने कहा कि उन्होंने कंपनी से संपर्क किया है और गुड़िया को हटाने की मांग की है। वह कानूनी कार्रवाई पर भी विचार कर रही हैं।


from World News in Hindi, दुनिया न्यूज़, International News Headlines in Hindi, दुनिया समाचार, दुनिया खबरें, विश्व समाचार | Navbharat Times https://ift.tt/3xCHZx5
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

https://ift.tt/36CAGd7

रियाद सऊदी अरब के नेतृत्‍व में गठबंधन सेना ने यमन की राजधानी सना में हूती विद्रोहियों के एक शिविर को हवाई हमला करके तबाह कर दिया है। सऊदी...